Profile

AboutPostsPhotosYouTube+1'sReviews

Stream

Shared publicly  -

वाण गांव के पोस्टमास्टर , इन्ही के घर पर हम रूके भी और खाना भी खाया अब समय आ गया था वाण गांव से विदा लेने का । कुंवर सिंह से विदा लेने के बाद हम लोग पहुंचे अपने कमरे पर । ये कमरा मैने आपको बताया ही था कि गांव के पोस्टमास्टर साहब का […]
 ·  Translate
uttarakhand tourist destinations,इंडिया हाइक नाम की एक संस्था जो कि रूपकुंड के लिये ट्रैंकिग के कार्यक्रम आयोजित करती है उसने लोहाजंग को अपना बेस बना रखा है और वाण गांव

Shared publicly  -

कुंवर सिंह के घर पर हम उनके मां , भाई आदि से नही मिल पाये थे । घर पर केवल कुंवर सिंह के पिता और उसकी भाभी थी । पिता रात को मेले में से लौटे थे तो सो रहे थे । भाभी ने हमें खाना खिलाया और उसके बाद कुंवर सिंह ने मां और […]
 ·  Translate
uttarakhand chamoli.अगले कुछ दिनो में वाण गांव में भी बर्फ पडेगी । और बर्फ से ये इलाका ढक जाता है सर्दियो में तब ये गेंहू हो पायेंगें ?

Shared publicly  -

वाण गांव में एक दिन बिताने का कारण था । हमने अपनी रूपकुंड यात्रा तीन दिन में सोची थी पर एक दिन कम यानि की दो दिन में ही पूरी कर ली थी । मै ये तो नही कहूंगा कि ये कोई आसान ट्रैक था पर मै कर गया और कुंवर सिंह ने भी इसमें […]
 ·  Translate
chamoli photos.वाण गांव यहां आस पास के गांवो में सबसे बडा है । कहने को तो बस स्टैंड के पास जो बस्ती है वही वाण है पर ऐसा नही है इस गांव का काफी एरिया फैला है

Shared publicly  -

रात का नवरात्र का कार्यक्रम देखकर मन प्रसन्न हो गया था । सुबह सवेरे उठे तो सबसे पहले जो होटल वाले बाबा थे उनसे चाय बनाने के लिये बोला । वैसे तो हम सुबह देर से उठने वाले थे पर यहां तो कुछ जल्दी ही सूरज निकल आया था सो आंख जल्दी ही खुल गयी […]
 ·  Translate
chamoli in uttarakhand.रात का नवरात्र का कार्यक्रम देखकर मन प्रसन्न हो गया था । सुबह सवेरे उठे तो सबसे पहले जो होटल वाले बाबा थे उनसे चाय बनाने के लिये बोला । वैसे

Shared publicly  -

वाण गांव पहुंचे तो बस थोडा ही उजाला बचा था और गांव में घुसते ही कुछ अजीब सा महसूस हुआ । खाने की खुश्बू कहीं दूर से ही आने लगी थी । पता नही क्या माजरा है । जल्द ही दिखायी दे गया कि हमारे गांव में जाने के रास्ते में एक जगह काफी सारी […]
 ·  Translate
chamoli in uttarakhand.नंदा देवी की यात्रा की तरह अष्टमी के दिन मेला लगेगा जिसमें आस पडोस के गांवो और दूर दराज से भी काफी लोग आयेंगे । उन्ही के लिये निमंत्रण तैयार किये जा रहे हैं

Shared publicly  -

मैगी बनाकर खाना वो भी 12000 फुट की उंचाई पर एक अलग ही अनुभव था  । मैगी खाकर मन तृप्त हो गया और आधा घंटा आराम भी हो गया था । इसके बाद हमारा अगला टारगेट था आली बुग्याल । आली बुग्याल से होकर दूसरे रास्ते से जाने का मन भी था पर इसमें एक […]
 ·  Translate
bugyal in uttarakhand.मैगी बनाकर खाना वो भी 12000 फुट की उंचाई पर एक अलग ही अनुभव था  । मैगी खाकर मन तृप्त हो गया और आधा घंटा आराम भी हो गया था । इसके बाद हमा
Have him in circles
Giridhar Shetty's profile photo
Young India's profile photo

Shared publicly  -

वैसे तो बच्चे भगवान का रूप होते हैं चाहे वो मैदान के हों या पहाड के पर यहां पहाड पर बच्चो का अलग ही रूप देखने को मिलता है जो कि हमारे यहां करीब पन्द्रह से बीस साल पहले हुआ करता था । न्श्छिलता के अलावा गुरूओ के प्रति इतना आदर और सम्मान है कि […]
 ·  Translate
chamoli uttarakhand.वैसे तो बच्चे भगवान का रूप होते हैं चाहे वो मैदान के हों या पहाड के पर यहां पहाड पर बच्चो का अलग ही रूप देखने को मिलता है जो कि हमारे

Shared publicly  -

वाण गांव औषधियो और वनस्पतियो के मामले में काफी समृद्ध है । वैसे यहां के निवासी किसी को ये बात ज्यादा खुलकर नही बताते हैं पर कुंवर सिंह हमारे साथ था । कई बार उससे बात हुई तो मैने यही पूछा कि यहां के लोगो की आजीविका का साधन क्या है तो वो हंसने लगता […]
 ·  Translate
chamoli garhwal,वाण गांव औषधियो और वनस्पतियो के मामले में काफी समृद्ध है । वैसे यहां के निवासी किसी को ये बात ज्यादा खुलकर नही बताते हैं पर कुंवर सिंह हमारे साथ था

Shared publicly  -

कुंवर सिंह का घर दो हिस्सो में बंटा था । एक पुराना हिस्सा और एक नया हिस्सा । नया वाला अभी बनकर तैयार नही हुआ था । पुराने घर में ही सब थे । सब यानि कुंवर सिंह उसके दो भाई , एक भाई की पत्नी उनके बच्चे , उनके माता पिता और उनके जानवर […]
 ·  Translate
chamoli uttarakhand.कुंवर सिंह का घर दो हिस्सो में बंटा था । एक पुराना हिस्सा और एक नया हिस्सा । नया वाला अभी बनकर तैयार नही हुआ था । पुराने घर में ही सब थे । स

Shared publicly  -

रात के ग्यारह बजे जब कि हम दोनो रूपकुंड की यात्रा से थककर सोये हुए थे ऐसे में कुंवर सिंह ने आकर एकदम से जगा दिया । पहले तो आंख ही नही खुल रही थी क्योंकि पहली रात स्लीपिंग बैग में गुजरी थी जिसमें बस आंख लग गयी थी । वैसे भी लकडी के तख्तो […]
 ·  Translate
kumaon and garhwal.बडा ही सुंदर और अदभुत कार्यक्रम था उस दिन जिसके मै और जाट देवता साक्षी बने । वैसे तो मुश्किल ही होता है कि ऐसे कार्यक्रम में कोई प्रोग्राम बनाकर पहुंचे क्योंकि लोग पर्यटन तो करना चाहते हैं

Shared publicly  -

रास्ते में ये भारी भरकम पेड गिरा पडा था जिसे जाट देवता ने जब कोई और रास्ता नही दिखा तो अपने पराक्रम से उठाया और एक तरफ फेंक दिया तब जाकर कहीं रास्ता चलने लायक हुआ वाकई सुपरमैन है जाट देवता वाण तक जाने का रास्ता हमने दो घंटे में ही तय कर लिया । […]
 ·  Translate
bugyals of uttarakhand.वाण तक जाने का रास्ता हमने दो घंटे में ही तय कर लिया । जाते समय तो बडी मुश्किल से चढा जा रहा था पर आते समय तो जितने भी शार्टकट हो सकते थे वो सब किये गये । जिन रा

Shared publicly  -

पिछली पोस्ट में आपने पढा कि कैसे रूपकुंड से वापस लौटते समय जाट देवता मुझे मिला । क्या गजब का स्टेमिना है उसका । सबसे पहले तो उसे देखकर इतनी खुशी हुई कि पूछो मत । बिना फोन के दो दिन में ही ऐसा लग रहा था कि जाने क्या हो गया है । मै […]
 ·  Translate
roopkund trekking tour.क्योंकि मेरे साथ कोई पोर्टर तो है नही ना टैंट ना खाने बनाने का सामान बैग में कपडे हैं जो यहां से वापिस आज ही जाना है तो कालू विनायक पर ही छोड दिया
People
Occupation
traveling
Places
Map of the places this user has livedMap of the places this user has livedMap of the places this user has lived
Currently
Contributor to
Story
Tagline
Discovering beautiful india and its mostly tourist places by biking , trekking and travelling by many ways . writes all my feelings in my travelgoues.
Introduction
hey . Myself Manu Tyagi ( Ghumakkar) .
Education
  • DAV INTER COLLEGE BUDHANA
Basic Information
Gender
Male
Apps with Google+ Sign-in
Manu Tyagi's +1's are the things they like, agree with, or want to recommend.
this is a totaly fraud agency . I registred for a friend for 6 monts and they are not recieving phone anytime. no profile listed yet . they work only till your payment deposit and once if you deposit your payment they disappear .